Whatsapp से पैसे कैसे कमाएं।

Whatsapp से पैसे कैसे कमाएं

आज के आधुनिक युग में सभी के पास महंगे महंगे और अच्छे स्मार्टफोन है। सभी अपने सगे संबंधियों के कांटेक्ट में रहते हैं और उनसे कांटेक्ट में रहने के लिए सभी लोग एक एप्लीकेशनका यूज़ जरूर करते हैं जिसका नाम है Whatsapp। आप भी Whatsapp का यूज करते ही होंगे। तो चलिए आज कुछ बात जान लेते हैं Whatsapp के बारे में और Whatsapp से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं। उसके बारे में भी हम आपको बताने वाले हैं तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।


Whatsapp के बारे में जानने से पहले मैं आपको बता दूं कि Whatsapp एक सोशल मीडिया एप्लीकेशन है। जहां पर लोग अपनी अपनी प्रस्ताव अपने फ्रेंड या किसी और व्यक्ति को शेयर करते रहते है। आपको कभी ना कभी लगता होगा Whatsapp एक चाइनीस एप्लीकेशन है मगर व्हाट्सएप एक चाइनीस एप्लीकेशन नहीं है। Whatsapp एप्लीकेशन अमेरिकी एप्लीकेशन है। Whatsapp अमेरिका देश का एप्लीकेशन हैं।

आजकल ज्यादा से ज्यादा लोग Whatsapp से जुड़ रहे हैं। आप किसी को भी कोई भी Video, Photos और कोई भी जानकारी whatsapp की मदद से मिनट में कभी भी और कहीं भी भेज सकते हैं। Whatsapp की इसी खासियत से ज्यादा से ज्यादा लोग आज Whatsapp यूज करते हैं। सभी के फोन में आज Whatsapp होता है। इसकी मदद से कोई भी में मैसेज मिनटों में वायरल किया जा सकता है। Whatsapp एप्लीकेशन को आज लाखों नहीं मिलियन लोग यूज़ करते होगे। इसी की वजह से आज व्हाट्सएप से पैसे कमाना आसान हुआ है। तो हम आपको कुछ तरीके बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हैं

Whatsapp से पैसे कमाने के कुछ आसान तरीके


Whatsapp से पैसे कैसे कमाएं


Affiliate Marketing से Whatsapp से पैसे कमाए।

आप अगर Whatsapp से पैसे कमाना चाहते हैं तो सबसे आसान तरीका है। वह है Affiliate Marketing का इससे आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

आप Affiliate Marketing से पैसा कमाना चाहते हैं। वह भी Whatsapp की मदद से तो आपको Amazon या Flipkart का कोई भी ऑनलाइन प्रोडक्ट बेचने वाली साइट का Affiliate Program जॉइन करना होगा।

Affiliate Marketing जॉइन करने के बाद आपको ऐसे Whatsapp ग्रुप में ज्वाइन हो ना हैं जिसमें हजारों की संख्या में लोग हो। आपको उसमें लोगों की ज़रूरीयात के हिसाब से Affiliate Product कि लिंक शेयर करनी होगी अगर कोई भी व्यक्ति आपकी इस लिंक से कोई भी Product अगर खरीदता है तो आपको इसका कमीशन मिल जाएगा। वह कमीशन आपके अकाउंट में आसानी से जमा हो जाएगा बाद में आप इस कमीशन को अपने बैंक अकाउंट में निकाल सकते हैं। Affiliate Marketing कि मदद से आप अच्छी खासी रकम कमा सकते

Referral Program से whatsapp से पैसे कमाए।

Whatsapp से पैसे कमाने का यह एक आसान तरीका है। Referral Program अनेक हैं। आपको बस इतना करना होगा कि Referral Program में Sign in करना होगा। आपको Sign in करने के बाद आप अपने दोस्तों को Whatsapp के माध्यम से आप की Referral Links से अपने दोस्तों को App या Website में Join करवाना है।

आप की Links से कोई भी Join होता है तो आप को अपना Refer कमीशन मिल जाता है। Google Play Store पर ढेरों Referral Program वालीं App और Google पर कइ सारी वेबसाइटें हैं। इस कि मदद से अच्छा नहीं मगर जेब खर्च जरूर कमा सकते हैं।

Referral Program वालीं Apps और वेबसाइट पर Withdraw कि लिमीट होती है। जैसे 20-50-100-300 etc इसके बाद ही आप पैसे निकाल सकते हैं।

अपना सामान WhatsApp कि मदद Online बेंच कर पैसे कमाए।

आपको तो पता ही होगा Online सामान बेचना बहुत ही आसान होता है। आप कोई भी चीज का उत्पादन करते हों तो आप उसको आप उसको ऑनलाइन लाकर लोगों को बेच कर पैसे कमा सकते हैं।
आपको आपका मार्केट बढ़ाना है तो आपको Whatsapp Business एप का उपयोग भी कर सकते हैं। आपको
Whatsapp Business पर ऐसे लोगों को Find करना है जो आपकी चीजें खरीद लें। ऐसे लोगों आपको हजारों। मिल जाएंगे।
इस कि मदद से आप अपनी चीजों को ज्यादा लोगों तक पहुंचा सकते हैं और काफी अच्छा मुनाफा भी कमा सकते हैं।

आपको हमारा द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों को जरूर से शेयर करें।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने