Airtel Sim Card का नंबर कैसे पता करे।

Airtel Sim Card का नंबर कैसे पता करे। How to check airtel number in mobile

क्या आप अपना Airtel का सिम का मोबाइल नंबर पता करना चाहते हैं ? आप Airtel का सिम इस्तेमाल करते हैं और आप अपने Airtel सिम का मोबाइल नंबर भूल गए हैं या आपको याद नहीं है तो आज हम आपको बताने वाले हैं Airtel सिम का मोबाइल नंबर चेक कैसे करें? वह भी मोबाइल से तो इस आर्टिकल को अंत तक पड़े जिससे आपको पता चल जाएगा कि मोबाइल से Airtel सिम का नंबर कैसे पता या चेक करे।


आज हम आपको दो तरीके से Airtel नंबर चेक करना सिखाएंगे। आज हम आपको दो तरीके से Airtel सिम कार्ड नंबर निकालना/पता करना सिखाएंगे।

1. Friends की मदद से Airtel सिम‌ नंबर चेक करें।

2. USSD Code की मदद से Airtel सिम नंबर चेक करें।

1.Friends की मदद से Airtel सिम कार्ड नंबर चेक करें।


Friends की मदद से भी आप Airtel या किसी और सिम का नंबर चेक कर सकते हैं अगर आपके पास आप के दोस्तों का मोबाइल हो तो आप उसमें अपने सिम से आपके मोबाइल का इस्तेमाल करके उसको कॉल लगा सकते हैं फिर बाद में उसके मोबाइल से आपका नंबर जान सकते हैं। 

आप अपने किसी दोस्त या फैमिली मेंबर को कॉल करके भी अपना नंबर जान सकते हैं मगर इसमें आपके सिम में रिचार्ज होना जरूरी है तभी आप अपने दोस्त या फैमिली मेंबर को कॉल करके अपना नंबर जान सकते हैं।

2. USSD Code की मदद से Airtel सिम कार्ड नंबर चेक करें।


आप USSD Code की मदद से भी Airtel सिम कार्ड का नंबर चेक कर सकते हैं। आप के सिम में रिचार्ज हो या ना हो फिर भी आप USSD Code से अपना Number check कर सकते हैं।

    USSD Codes

1. *282#
2. *121*9#
3. *121*1#
4. *121*51#
5. *1#
 
उपर दिए USSD Code को अपने सिम से डायल/कॉल करना हैं।
डायल/कॉल करने के बाद थोड़ी ही देर में आपको आपका Airtel Sim Card number मिल जाएगा।
  
हमें उम्मीद है आप को यह जानकारी पसंद आई होगी? आपको अगर यह जानकारी पसंद आई हो तो अपने दोस्तों को जरूर से शेयर करें।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने