Google Adsense क्या है ? What is Google Adsense ?

Google Adsense क्या है ? केसे काम करता है ? Google Adsense से पैसे कैसे कमाएं ?

आजकल की इंटरनेट की दुनिया में ऑनलाइन पैसा कमाना इतना आसान हो गया है कि सभी लोग अपने आप ही ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं। आप अगर ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हो तो आपको Google Adsense क्या है ? उसके बारे में आपको पूरी की पूरी जानकारी होनी चाहिए।

आपको तो पता ही होगा कि आज कल की दुनिया में ऑनलाइन पैसा कमाना सबके लिए आसान हो गया है। कम मेहनत में ज्यादा कमाई ऑनलाइन से ही होती है तो काफी सारे लोग ऑनलाइन पैसा कमाने के रास्ते ढुढते रहेते है मगर आपको तो पता ही होगा कि ऑनलाइन Earning जितनी आसान दिखती है इतनी है नहीं। इसीलिए आपको Online Earning कैसे करें ? उसके बारे में भी काफी अच्छी जानकारी होनी चाहिए। आपको Online Earning करनी है और वह भी Google Adsense कि मदद से तो आपको Google Adsense के बारे में जानना जरूरी है।
 
आप लोग YouTube या Blog या किसी भी ऑनलाइन प्लेटफार्म से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको Google Adsense की पूरी जानकारी होनी चाहिए। आज हम आपको Google Adsense के बारे में कुछ जानकारी बताने वाले हैं तो इस आर्टिकल को आप जरूर से पढ़ें।

Google Adsense क्या है ? Google Adsense से कैसे
कमाई केसे होती है ? Google Adsense से कैसे पैसे अपने बैंक अकाउंट में आते हैं ? आपको इन सभी प्रश्नों का जवाब पता होना चाहिए।अगर आपको इन सभी सवाल का जवाब नहीं पता तो
आज हम आपको इन सभी सवालों के जवाब आपको देने वाले हैं और Google Adsense के बारे में काफी अच्छी जानकारी देने वाले हैं।

Google Adsense क्या है ? What is Adsense ?


Google Adsense एक गूगल का ही प्लेटफार्म हैं।Google Adsense एक एडवर्टाइजमेंट प्लेटफार्म हैं। किसी की मदद से आजकल सभी लोग ऑनलाइन पैसे कमा रहे हैं।

 यह प्लेटफार्म वेबसाइट, ब्लॉक, एप्लीकेशन या किसी भी ऑनलाइन सर्विस पर Ads दिखाने का काम करता है। Google Adsense वेबसाइट, ब्लॉग पर Publisher द्वारा Ads दिखाने का कार्य करता हैं।

Google Adsense किसी भी नया प्रोडक्ट एप्लीकेशन वेबसाइट वीडियो सभी की प्रमोशन करने का कार्य करता है। किसी भी वस्तु या चीज ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे इसके लिए पब्लिशर Google Adsense को Ads दिखाने के पैसे देता है। जिससे उसकी प्रोडक्ट का प्रमोशन होता है और उसको ज्यादा Earning होती है और उसका प्रोडक्ट ज्यादा से ज्यादा लोगों के पास पहुंचता है। इसके लिए पब्लिशर Google Adsense को पैसे देता है।

Google Adsense से कैसे कमाई होती है ?


Google Adsense एक एडवर्टाइज दिखाने वाला प्लेटफार्म हैं। Google Adsense ज्यादा से ज्यादा Earning होती है किसी दूसरे प्लेटफार्म के मुताबिक। आपको डाउट होगा कि Google Adsense से कमाई कैसे होती है?

एडवरटाइजर Google Adsense के पास अपने प्रोडक्ट या किसी और चीज-वस्तु की प्रमोशन के लिए Google Adsense को उस प्रोडक्ट या चीज को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का काम देता है। Google Adsense उसी प्रोडक्ट या चिज कि Ads ब्लॉग, वेबसाइट या एप्लीकेशन पर दिखाता है।


Google Adsense Ads दिखाने का एडवरटाइजर से कुछ चार्ज लेता है। वह उस चार्ज का 32 Precent अपने पास रख लेता है और 64 Precent उस publisher यानी website को देता है जिस पर वह google Adsense ने Ads दिखाई थी।

Google Adsense से पैसे कमाने के कुछ आसान तरीके।


Blogging से Adsense से पैसे कमाए।

आप अगर Adsense से पैसे कमाना चाहते हैं तो Google Adsense से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका Blogging हैं। आप Blogging कर के अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

आपको अगर Blogging से Earning करनी है तो आपके पास एक ब्लॉग या वेबसाइट होना चाहिए। उस पर आर्टिकल होने चाहिए और बाद में आप Google Adsense का अप्रूवल लेने के बाद आप अपने आर्टिकल या ब्लॉग में Ads दिखा सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

Youtube से Adsense से पैसे कमाए।

Youtube से Google Adsense से पैसे कमा सकते हैं ? आपके पास बस एक YouTube channel होना चाहिए और उसमें Adsense का अप्रूवल लेना है। आपको आपकी YouTube channel पर वीडियो अपलोड करनी होगी। बाद में जब आप YouTube channel मोनेटाइज हो जाएगी। तब आपको Google Adsense का अप्रूवल भी मिल जाएगा और आप के वीडियो पर Google Adsense की Ads भी दिखने लगेगी और आपको Earning भी होने लगें गी।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। आपको यह जानकारी पसंद आई है तो अपने दोस्तों को जरूर से शेयर करें।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने